खुलासा-सांसद सरफराज के आवास के सामने लगा था पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा

0
130

अररिया लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आने के बाद विजय जुलूस में देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपित की तलाश की जा रही। वायरल वीडियो से पता चला है कि नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के पास ही नारे लगाए गए थे। हालांकि, सांसद ने सफाई दी है कि उन्हें बदनाम करने के लिए इस तरह के वीडियो वायरल किए जा रहे। इसकी जांच होनी चाहिए।

सरफराज ने कहा कि यह दुश्मनों की साजिश है। इतिहास गवाह है कि विकास चाहने वालों के लाखों दुश्मन होते हैं। मैं अपने पिता तस्लीमउद्दीन के नक्शे-कदम पर चलूंगा। इस घटना की गहराई से जांच होनी चाहिए। दोषी पर कड़ी कार्रवाई हो। भाजपा वाले मेरी छवि को खराब करना चाहते हैं।

गुरुवार देर शाम दर्ज हुई प्राथमिकी और गिरफ्तारी

गुरुवार की संध्या थानाध्यक्ष दिपांकर श्रीज्ञान के सरकारी मोबाइल पर वायरल वीडियो आया। वीडियो में देश विरोधी नारे लगाते युवक दिख रहे थे। पुलिस ने वीडियो की जांच की। फिर गुरुवार की देर शाम तीन युवकों को नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

वायरल वीडियो नव निर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के समक्ष का है। पुलिस ने आरोपित शहजाद (इस्लाम नगर) और सुल्तान आजमी उर्फ बन्नी (आजाद नगर) को गिरफ्तार किया। एक अन्य आरोपित आदिव उर्फ सूमी वार्ड पार्षद का पुत्र है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कहा-स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने

देश की धरती पर किसी भी सूरत में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा बर्दाश्त नहीं किए जाएगा। भारत की धरती पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगे यह मंजूर नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। – मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री

कहा-डीजीपी ने

मोबाइल जब्त कर वायरल वीडियो को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। गिरफ्तार लड़कों ने बयान दिया है कि वीडियो उन्होंने वायरल किया है। वीडियो वायरल करने वाले लड़कों के परिजनों ने भी स्वीकार किया है कि बच्चे से गलती हुई है।

– केएस द्विवेदी, डीजीपी

साभार -जागरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here