पटना लाए गए इराक में मारे गए पांच बिहारियों के शव-अवशेष, CM नीतीश ने दी श्रद्धांजलि

0
985

इराक में मारे गए बिहार के सिवान जिले के पांच लोगों के शवों के अवशेष विशेष विमान से सोमवार को रात साढ़े नौ बजे पटना एयरपोर्ट लाए गए। विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने शवों के अवशेष राज्य सरकार को सौंपे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट स्थित स्टेट हैंगर में पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पुलिस ने भी सलामी दी। इसके बाद स्टेट हैंगर में खड़े फूलों से सजे पांच ट्रकों पर शवों के अवशेष रख उनके गांवों को रवाना कर दिया गया।

विशेष विमान से जिन पांच लोगों के शवों के अवशेष बिहार लाए गए हैं, वे सभी सिवान जिले के रहने वालों के हैं। इनमें आंदर प्रखंड के सहरांव गांव निवासी चंद्रमोहन सिंह के पुत्र संतोष कुमार सिंह, मधुसूदन तिवारी के पुत्र विद्याभूषण तिवारी, मैरवा थाना क्षेत्र के सिसवां खुर्द निवासी रामबहादुर सिंह के पुत्र अदालत सिंह मैरवा के ही हरपुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसार के पुत्र धर्मेंद्र कुमार तथा मैरवा के गंडक कॉलोनी  निवासी रामायण कुशवाहा के पुत्र सुनील कुमार कुशवाहा के शव अवशेष शामिल हैं। सिवान के ही महाराजगंज प्रखंड के जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के फलपुरा गांव निवासी राजू यादव का शव अवशेष नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले इराक के मोसुल शहर में आइएसआइएस आतंकियों द्वारा 39 भारतीयों की हत्‍या कर दी गई थी। हत्‍या के बाद उनके शव एक पहाड़ी पर गहरे दफन कर दिए गए थे। बाद में उनमें 39 भारतीयों के शवों की पहचान की गई। इनमें बिहार के सिवान के पांच लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here