भारत ने जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप, बिहार के अनुकूल रॉय ने किया शानदार प्रदर्शन

0
216

भारत ने न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया। इस जीत से बिहार के समस्तीपुर में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। समस्तीपुर के अनुकूल रॉय इस अंडर 19 टीम के हिस्सा हैं। उन्होंने फाइनल में शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। अनुकूल के लिए यह सीरीज काफी अच्छी रही। उन्होंने 6 मैच में 14 विकेट लिए।

झारखंड से खेलते हैं अनुकूल
– अनुकूल भले बिहार के रहने वाले हों, लेकिन वह क्रिकेट झारखंड की ओर से खेलते हैं। 2012 वह जमशेदपुर आए और सोनारी स्थित झारखंड क्रिकेट एकेडमी से जुड़े।
– भारत के वर्ल्ड कप जीतने पर अनुकूल के पिता सुधाकर राय ने खुशी जताई। उन्होंने कहा कि बेटे को ऐसी सफलता मिली मेरे लिए इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। आज मेरा सपना पूरा हो गया।

एक नजर में अनुकूल का करियर
– अनुकूल ने 2014 में सरायकेला-खरसावां जिले की अंडर-16 टीम में जगह बनाई थी। इसके बाद पश्चिमी सिंहभूम जिले की टीम से जुड़े।
– झारखंड अंडर-16 टीम में दो साल खेलने के बाद अनुकूल को झारखंड अंडर-19 टीम में जगह मिली। बाद में उन्हें झारखंड अंडर-19 टीम का कप्तान बनाया गया।
– झारखंड अंडर-19 टीम में रहते हुए अनुकूल ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया, जिससे उसे इंडिया के अंडर-19 टीम में जगह मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here