विक्रमशिला यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए प्रयास तेज किए जाएंगे: नीतीश 

0
848

विकास कार्यों की समीक्षा के लिए भागलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विक्रमशिला यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए प्रयास तेज किया जाएगा। सरकार चाहती है कि कम जमीन में भी यूनिवर्सिटी की स्थापना हो जाए। सीएम ने जिले के अधिकारियों को संभावना तलाशने के निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने ग़ुरुवार को डीआरडीए में भागलपुर प्रमंडल के विकास कार्यों की समीक्षा की। विधायकों की मांग पर सीएम ने कहा कि यूनिवर्सिटी के लिए 500 एकड़ जमीन का तीन प्रस्ताव भेजा गया है। पांच सौ एकड़ जमीन अघिक होती है। कम जमीन पर भी यूनिवर्सिटी बनायी जा सकती है। सरकार इसको लेकर गंभीर है। सीएम ने बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना का ठीक से ट्रायल करने का निर्देश दिया। कहा कि सब ठीक रहा तो 15 फरवरी को उद्घाटन करेंगे।

सीएम ने कहा कि विक्रमशिला पुल के समानांतर नये पुल निर्माण के लिए केन्द्र सरकार से बात हुई है। काम प्रगति पर है। सीएम ने फोरलेन की जमीन के अधिग्रहण में तेजी लाने के लिए डीसीएलआर स्तर के अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश डीएम को दिया। आर्थिक हल युवाओं को बल योजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए तेजी लाने का निर्देश दिया।

सीएम ने एनएच की मरम्मति कार्य में तेजी लाने और भोलानाथ पुल के एनओसी के लिए डीआरएम से बात करने का निर्देश डीएम को दिया। सीएम ने कहा कि भागलपुर में लोक सेवा के अधिकार के तहत काफी संख्या में अधिकारी दंडित हुए हैं। इससे लगता है कि काम ठीक से नहीं हो रहा है।

बैठक में मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधायक सदानंद सिंह, अजीत शर्मा, सुबोध राय, अजय मंडल, गोपाल मंडल, रामविलास पासवान, मनीष कुमार, गिरधारी यादव, एमएलसी मनोज यादव, संजीव कुमार सिंह के अलावा मुख्य सचिव, डीजीपी और विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here