वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा में तमाशा, सेल्फी के चक्कर में चौबे का फूटा भांडा

0
10

देश के अति सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थि कलश को लेकर देश भर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से यात्राएं निकाली जा रही है। इस यात्रा के बहाने बीजेपी का अपना कोई एजेंडा पूरा करना हो सकता है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। राजनीतिक दलों को पूरा हक है कि अपने नेताओं के नाम पर वोट की दुकानदारी करते रहें।

पर हैरानी की बात तो यह है कि इस कलश यात्रा के दौरान भाजपा नेताओं को वाजपेयी जी के प्रति श्रद्धाजंलि अर्पित करना तो दूर हंसी मजाक करते नजर आ रहे हैं वो भी उस रथ पर सवार होकर जिसपर श्रद्धेय अटल जी की अस्थि को सजाया गया है।

छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंच पर ठहाके लगाते भाजपाइयों की खबर अभी पुरानी भी नहीं पड़ी थी कि बिहार के भाजपाइयों की शर्मनाक करतूत सामने आ गई।

बिहार भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह को एक बेहतरीन मौका हाथ लग गया रथ पर सवार होकर सेल्फी लेने का। वैसे ये सेल्फी का कीड़ा नए नवेले राजनीतिक कार्यकर्त्ताओं को ज़्यादा काट चुका है।

इसी कीड़े ने भाजपा की इस महिला नेता को काट खाया और कर डाली ऐसी गलती की अपने ही दल के वरिष्ठ नेता का मखौल बनवा दिया। सेल्फी लेने के चक्कर में वो भूल गई कि पीछे उनके नेता सह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे रथ पर सवार होकर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं की तर्ज पर ठहाके लगा रहे हैं।

इसके पहले कल जब अस्थि कलश पटना स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचा तो चौबे जी से अपना कीमती चप्पल मोह नहीं छूटा और रथ पर सवार होने की बेकरारी में चप्पल पहने चढ़ गए।

बेहतर होता कि अटल जी के अस्थि कलश यात्रा में चलने की बजाय भाजपा नेता उनके पदचिन्हों पर चल लेते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here