बिहार के दिल पर राज कर रही है निमकी मुखिया

0
771

हमारे देश की सबसे मशहूर मुखिया की बात की जाए तो सीतामढ़ी की मुखिया ऋतु जायसवाल का नाम सामने आता है. लेकिन अगर देश की रियल लाइफ को छोड़कर रिल लाइफ की बात की जाए तो कौन है सबसे मशहूर मुखिया? ये हैं हमारी निमकी मुखिया. जी हां निमकी मुखिया जिनके दर्शन के लिए हर रात 8.30 बजे देश की लाखों लोग टीवी पर टकटकी लगा कर बैठ जाते हैं.

अब चाहे निमकी के चश्मे पहनने का अंदाज़ हो, बोलने का बेबाक अंदाज़ हो या उनकी बिहारी छवि. भैया , निमकी के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. सीरियल में एक मस्त मौला लड़की का किरदार निभाती हुई. गांव के साधारण से परिवार में जन्मी हुई लड़की जिसके सपने काफी बड़े हैं. सीरियल स्टार भारत पर आते ही धूम मचाने लगा. देखते ही देखते नीमकी ना सिर्फ बिहारवासियों बल्कि पूरे देश की चहेती बन गई. यह कहना गलत नहीं होगा कि सीरियल की जान  निमकी में बसती है.

निमकी का असल नाम भूमिका गुरुंग है. उनका जन्म 27 जनवरी 1990 में हुआ था. अभी भूमिका 28 वर्ष की हैं. भूमिका ने एक्टिंग की दुनिया में कदम बतौर मॉडल रखा था. इससे पहले वो मुंबई की एक कंपनी में बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव कर पद पर कार्यरत थी. एक्टिंग की दुनिया में उन्होंने गुमराह नामक सीरियल से पहला कदम रखा. 2017 में उन्होंने वेडिंग एनिवर्सरी नामक फिल्म में भी डेब्यू किया.

मगर आज इन सब से आगे  निमकी मुखिया के किरदार ने उन्हें अलग पहचान दी है. चुलबुली सी दिखने वाली  निमकी असल जिंदगी में काफी ग्लैमर्स और मॉडर्न हैं. एक बार के लिए उन्हें असल किरदार से जोड़ पाना मुश्किल हो जाता है. सबसे बेहतरीन बात यह है कि  निमकी के बिहारी अंदाज़ के कारण लोग उन्हें ज्यादा पसंद कर रहे हैं. उनका दबंग अंदाज़ ही सीरियल के हिट होने की खास वजह है. और सिर्फ निमकी ही नहीं बल्कि सीरियल की पटकथा लेखन और सभी किरदार बिहारी रंग में रंगे हुए हैं. यही वजह है कि बिहार के लोग इस सीरियल से खुद को जोड़ पा रहें हैं और निमकी मुखिया बिहार में धूम मचा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here